photoshop tutorial class-1

हेलो दोस्तों ,

जैसा की आप सब में से कुछ ऐसे होंगे जो कंप्यूटर का सबसे BASIC सॉफ्टवेयर फोटोशॉप (PHOTOSHOP)
को सीखना चाहते होंगे लेकिन सबके पास फैसिलिटीज  हो ये जरुरी नहीं इसलिए एक छोटी सी कोसिस मेरी है की इस लॉक डाउन में मैं आपको ये सीखा सकूँ , तो आईये स्टार्ट करते है -

जैसा की नाम से ही पता चल रहा PHOTOSHOP यानि की फोटो को एडिट करने के लिए बना सॉफ्टवेयर 
ये एक रास्टर बेस सॉफ्टवेयर होता अब आप सोच रहे होंगे ये क्या होता तो आपको बता देती हु इसका मतलब होता वो इमेज जो पिक्सेल पर बनती जैसा की नीचे दी हुई इमेज को देखिये ये फिश पिक्सेल पर बनी है 

इसमें फोटो के अलावा भी बहुत काम होते बस शर्त ये है की आप कितना इसके डीप जाते मैं भी एक डिजाईन 
हूँ तो learn and learn never stop  दोस्तों। सबसे पहले आपको interface दिखती हु जब आप photoshop open 
करेंगे तो कुछ ऐसा दिखाई देगा 
document size दीजिये और create new पर click करिये और start करेंगे तो आप काम स्टार्ट कर सकती है 

photo को drag और drop कर के लाये। left hand में tool box और right hand में layer बॉक्स है जहाँ आपके दवारा किये काम दिखेंगे। आज मेरी कोसिस थी आपको interface से introduce करना next में आपको tool 
से introduce कराऊंगी। कैसा लगा आपको मेरा ये पोस्ट बताये comment box में comment करे। 

kindly follow me and show ur love↠

Comments